एक ब्लॉग सबका में आप सभी का हार्दिक सुवागत है!

आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं!

यह ब्लॉग समर्पित है "सभी ब्लोग्गर मित्रो को"इस ब्लॉग में आपका स्वागत है और साथ ही इस ब्लॉग में दुसरे रचनाकारों के ब्लॉग से भी रचनाएँ उनकी अनुमति से लेकर यहाँ प्रकाशित की जाएँगी! और मैने सभी ब्लॉगों को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी ब्लोग्गर मित्रो खोजने में सुविधा हो सके!

आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं

तो फिर तैयार हो जाईये!

"हमारे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है!"



यहाँ प्रतिदिन पधारे

  • सफलता का सबसे बड़ा सूत्र है - *आपका कार्य हो, आपका इरादा मजबूत हो, और** आप किसी भी हालत में हार नहीं मानते।"* सफलता का सबसे बड़ा सूत्र है "निरंतरता"। निरंतरता का मतलब है कि हम अपने ल...
    1 माह पहले

मंगलवार, 2 अक्तूबर 2012

जानकारियों से भरा मास्टर्स टैक टिप्स ब्लॉग


आज मै आपको जानकारियों से भरे एक तकनिकी ब्लॉग के बारे में बताता हूँ.जिसे खुद मैंने ही कुछ अरसे पहले शुरू किया था.जिसमे अब तक काफी तकनिकी पोस्ट भेजी जा चुकी है.इस ब्लॉग को शुरू करने का मेरा एक खास मकसद ये था की जो लोग नये हैं ,और तरह तरह की जानकारियां तलाश करते रहते हैं,जो की उनको हिंदी में बहुत ही कम मिल पाती है,उनके लिए ये काफी सहायक होगा.और इस ब्लॉग के जरिये नए लोगों को खूब खूब तकनिकी फायदे हासिल होंगे.इस ब्लॉग पर कई सब्जेक्ट पर पोस्ट्स की जा चुकी है.जिनके लिंक्स आपको इसी पोस्ट में मिल जायेंगे.ये ब्लॉग हर उन नए लोगों के लिए है जो तकनिकी ज्ञान की तलाश में सर्चिंग करते रहते हैं.आप भी इस ब्लॉग को जरुर जरुर चेक करें.शायद यहाँ पर आपके काम की भी कई चीजें मिल जाएँ.इस ब्लॉग को शुरू करने से पहले मेरी खासी दिलचस्पी तकनिकी ब्लोग्स और वेबसाइट पर ही रहती थी.उनकी कोशिशों को देख देख कर मेरे मन में भी ये विचार आया की जो कुछ जानकारियां मुझे हैं उन्हें भी दूसरों तक पहुँचाया जाना चाहिए.ताकि मुझ जैसे बे शुमार लोगों को फायदा हासिल हो सके.क्यूँ की एक वक्त में मै भी नया था.काफी कम मालूमात थी.जिसकी वजह से घंटों मुझे सर्चिंग करने में ही खर्च करने पड़ते थे.और उन दिनों में मुझे लोगों को तकनिकी जरूरियात का काफी हद तक अंदाज़ा हुआ.जिसको ध्यान में रखकर मैंने इस तकनिकी ब्लॉग को शुरू किया.आइये इस ब्लॉग में भेजी गई पोस्ट्स पर एक नज़र डालते हैं.और हर पोस्ट के नाम के साथ ही उसका लिंक भी है.किसी भी पोस्ट को पढने के लिए आप उस पोस्ट कर क्लिक करके उस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं.एक एक कर एक ब्लॉग सबका में मेरी तरफ से भी पोस्ट्स का सिलसिला जारी है.आइन्दा मै आपके लिए कुछ और भी बेहतरीन ब्लॉग और वेबसाइट्स लेकर आऊंगा.उम्मीद है की उनमे से आपको कई काम की ब्लोग्स और वेबसाइट्स मिलेंगी.
आप इसकी सभी पोस्ट्स को यहाँ निचे देख सकते हैं.आपको आज की ये पोस्ट कैसी लगी ? अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दीजिये.और अगर आपको  मास्टर्स टैक ब्लॉग  पसंद आई तो आप भी आज ही इसे ज्वाइन कर लीजिये.और मेरी तरफ से एक ब्लॉग सबका पर आप सभी का स्वागत है.

''आमिर दुबई ., 


मेरी अब तक की प्रकाशित पोस्ट सूची

2 टिप्‍पणियां:

एक ब्लॉग सबका में अपने ब्लॉग शामिल करने के लिए आप कमेन्ट के साथ ब्लॉग का यू.आर.एल.{URL} दे सकते !
नोट :- अगर आपका ब्लॉग पहले से ही यहाँ मौजूद है तो दोबारा मुझे अपने ब्लॉग का यू.आर.एल. न भेजें!

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लिखिए अपनी भाषा में

मेरी ब्लॉग सूची