एक ब्लॉग सबका में आप सभी का हार्दिक सुवागत है!

आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं!

यह ब्लॉग समर्पित है "सभी ब्लोग्गर मित्रो को"इस ब्लॉग में आपका स्वागत है और साथ ही इस ब्लॉग में दुसरे रचनाकारों के ब्लॉग से भी रचनाएँ उनकी अनुमति से लेकर यहाँ प्रकाशित की जाएँगी! और मैने सभी ब्लॉगों को एकीकृत करने का ऐसा विचार किया है ताकि आप सभी ब्लोग्गर मित्रो खोजने में सुविधा हो सके!

आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं

तो फिर तैयार हो जाईये!

"हमारे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है!"



यहाँ प्रतिदिन पधारे

रविवार, 4 सितंबर 2011

मायके का बुखार

मेरी पत्न्नी को मायके से जितना प्यार है !
उसका सोगुना उस पर मेरी सास का दुलार है !!
केद्र और राज्य मै एक ही दल की सरकार है !
और मेरी पत्न्नी मायेके जाती बार बार है !!
सच्च कहू तो मुझे यह बहुत अखरता है !
पर उसका मायके का बुखार नहीं उतरता है !!
इस बार सास ने खुद उसे बुलाया है !
और मुझे अस्न्तुस्ट जैसा लटकाया है !!
आप कहेंगे यह आदमी व्वर्थ ही रोता है !
पत्न्नी के साथ साथ अपना चैन भी खोता है !!
आखीर सास जी कभी तो उसे लोटाएगी !
कोई नया घर तो नहीं बसाएगी !
पर भाई आपको क्या बताऊ इसी बात का तो कलेस है !!
ससुराल से मिला ताज़ा सन्देश है !
की सास जी उससे इस्तीफा दिलवाएगी !
और उसे केंद्र मे मंत्री बनाएगी !!

ये रचना:- आदरणीय श्री मनु  राज जी   

 प्रस्तुतकर्ता :-  सवाई सिंह

7 टिप्‍पणियां:

  1. अच्छी प्रस्तुति!!

    सवाई जी,

    मेरे ब्लॉग निरामिष और सुज्ञ को जोडने का अनुरोध है।

    http://niraamish.blogspot.com/

    http://shrut-sugya.blogspot.com/

    आभार सहित

    सुज्ञ

    जवाब देंहटाएं
  2. गुरुजनों को सादर प्रणाम ||

    सुन्दर प्रस्तुति पर
    हार्दिक बधाई ||

    जवाब देंहटाएं
  3. मजा आ गया ! सास और पत्नी का गजब सम्बन्ध ! मंत्री बनाने के बाद - संरक्षक बनाना पड़ेगा !बहुत खूब !

    जवाब देंहटाएं
  4. सुन्दर प्रस्तुति शिक्षक दिवस की बधाई|

    जवाब देंहटाएं

एक ब्लॉग सबका में अपने ब्लॉग शामिल करने के लिए आप कमेन्ट के साथ ब्लॉग का यू.आर.एल.{URL} दे सकते !
नोट :- अगर आपका ब्लॉग पहले से ही यहाँ मौजूद है तो दोबारा मुझे अपने ब्लॉग का यू.आर.एल. न भेजें!

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लिखिए अपनी भाषा में

मेरी ब्लॉग सूची